बाल होते हैं प्रोटेक्ट

जिस तरह स्किन को हर तरह के मौसम और धूप से सुरक्षा की जरूरत होती है, उसी तरह बालों को भी अच्छी सुरक्षा की जरूरत होती है। तेल मालिश बालों की किस्में के लिए एक सुरक्षात्मक परत बनाने में मदद कर सकती है ताकि बाल प्रतिरोध विकसित करें और डैमेज न हों।

बालों के झड़ने और स्पलिटएंड्स होने से बचाव

बालों का झड़ना अनहेल्दी बालों और स्कैल्प का सीधा रिजल्ट है। तेल मालिश स्कैल्प और बालों के हेल्थ में काफी सुधार कर सकती है, जिससे बालों का झड़ना कम हो जाता है। इसके अलावा स्प्लिट एंड्स भी बालों की ग्रोथ रोकने के मुख्य कारण में से एक हैं और इनका इलाज गर्म तेल की मालिश से भी किया जा सकता है।

स्कैल्प संक्रमण से बचाव

स्कैल्प पर बंद रोमछिद्रों से जलन, बैक्टीरिया और फंगल संक्रमण जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं। ये संक्रमण आगे चलकर डैंड्रफ का कारण बन सकते हैं और बालों में जूं भी हो सकती हैं। एक गर्म तेल मालिश आपके स्कैल्प को पोषण दे सकती है और किसी भी संक्रमण को रोकने में मदद कर सकती है।

बालों को मिलता है पोषण

तेल से जब स्कैल्प पर मालिश की जाती है, तो ये हमारे स्कैल्प की स्किन में गहराई से जाता है जो कोई शैम्पू या हेयर प्रोडक्ट नहीं कर सकता है। इसलिए, जब तेल स्कैल्प में गहराई से अवशोषित हो जाता है, तो यह आपके बालों के ऊतकों और रोम को अंदर से पोषण देता है। इसी के साथ तेलों में फैटी एसिड होते हैं जो लिपिड और प्राकृतिक बालों की चमक को फिर से भरने में मदद करते हैं।

बालों को मजबूत बनाता है

कुछ कारक जो कमजोर जड़ों का कारण बन सकते हैं, वे हैं खराब डायट, हीट टूल्स, ठंडा तापमान, बाल प्रोडक्ट्स और बहुत कुछ। तेल मालिश आपके बालों को मजबूत बनाने में मदद कर सकती है। ये आपके स्कैल्प में ब्लड फ्लो को बढ़ाती है, जिससे बाल मजबूत होते हैं।