सीमेंट कंपनी अंबुजा और ACC के शेयरों में कारोबारी सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को 19 सितंबर  तेजी देखने को मिली। अंबुजा का शेयर 45 रुपए यानी करीब 9% की बढ़त के साथ 564 रुपए पर बंद हुआ। वहीं ACC का शेयर 28 रुपए यानी 1.09% बढ़कर 2,63 रुपए पर बंद हुआ।

एशिया के सबसे अमीर आदमी गौतम अडाणी के अंबुजा और ACC का अधिग्रहण करने के बाद से इन दोनों कंपनियों के शेयरों में यह तेजी आई है। 5 महीने पहले मई में गौतम अडाणी ने अंबुजा और ACC के साथ डील साइन की थी। इस डील के बाद से ही दोनों कंपनियों के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिली है।

गौतम अडाणी ने 2 दिन पहले 16 सितंबर अंबुजा और ACC का अधिग्रहण पूरा किया था। अडाणी ग्रुप ने अंबुजा और ACC सीमेंट का 6.5 अरब डॉलर यानी 51.79 हजार करोड़ में यह टेकओवर किया। इस टेकओवर के साथ ही अडानी ग्रुप देश का दूसरा सबसे बड़ा सीमेंट मैन्युफैक्चरर बन गया है। 

गौतम अडाणी के बड़े बेटे करण अडाणी सीमेंट कारोबार की कमान संभालेंगे। सूत्रों के मुताबिक, गौतम अडाणी अंबुजा सीमेंट के चेयरमैन बने हैं। वहीं 35 साल के करण अडाणी को इसका नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया है। इसके अलावा करण को ACC का चेयरमैन और नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी नियुक्त किया गया है। बता दें कि करण फिलहाल अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (APSEZ) के CEO हैं।