रायपुर में सोमवार से एक बार फिर सिटी बस सेवा का संचालन शुरू हो रही है। इस सेवा से शहर के साथ ही आसपास के इलाकों में जाने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। नवरात्रि का पहला दिन होने के कारण मेयर एजाज ढेबर ने महिलाओं को फ्री सेवा देने का ऐलान किया है। यानी कि आज एक दिन किसी भी महिला यात्री से किराया नहीं लिया जाएगा। 

दोपहर करीब 12 बजे कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और मेयर एजाज ढेबर हरी झंडी दिखाकर बसों का परिचालन शुरू करेंगे। पहले चरण में 65 सिटी बसों में से 30 को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। बाकी बसों की रिपेयरिंग, परमिट आदि पर कार्य चल रहा है। इन्हें भी जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा। सिटी बसों के लिए प्रति दो किमी में चार रुपए किराया तय किया गया है। एयर कंडिशनर बसों का किराया 10 रुपए प्रति दो किलोमीटर निर्धारित है। 

वहीं रायपुर में रोड सेफ्टी टूर्नामेंट भी शुरू हो रहा है। इसे देखते हुए सिटी बसों का संचालन नवा रायपुर स्थित क्रिकेट स्टेडियम तक भी किया जाएगा। हालांकि नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी की तरफ से रायपुर शहर से स्टेडियम तक बीआरटीएस बस चलाने का ऐलान पहले ही हो चुका है। मेयर ढेबर ने बताया कि सिटी बस चलने से लोगों को कम दर पर ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी।