इस्लामाबाद । पाकिस्तान की संसद में मौजूद दो कैंटीन में कॉकरोच मिलने की शिकायत के बाद सील कर दिया गया है। इस्लामाबाद जिला प्रशासन अधिकारियों ने संसद भवन स्थित दो कैफेटेरिया पर जांच के दौरान सांसदों ने कैंटीन में फैली गंदगी के बारे में जानगारी दी। सांसदों ने शिकायत में कहा कि उन्हें जो खाना परोसा जाता है, उसने में कई बार कॉकरोच पाए जा चुके हैं।
निरीक्षण करने पर अधिकारियों को रसोई में काफी गंदगी और कॉकरोच देखने को मिले। जिसके बाद दो कैंटीन को सील कर दिया गया। यह पहली बार नहीं हुआ है, जब पाकिस्तान की संसद में कॉकरोच देखने को मिले हों। इससे पहले वर्ष 2014 में कैचप की बोतल के अंदर भी एक मरा कॉकरोच पाया गया था। 2019 में भी सांसदों ने इन कैफेटेरिया में परोसे जा रहे भोजन की गुणवत्ता और स्वच्छता मानकों से संबंधित कई नियमों के उल्लंघन पर सवाल खड़े किए थे।
पाकिस्तान के पार्लियामेंट लॉज में चूहों के घूमने की शिकायत आ चुकी थी। संसद की कैंटीन में अक्सर चूहे घूमते दिख जाते हैं। संसद में कैंटीन की बदतर हालत पर कई बार नोटिस जारी हो चुका है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है। सील किए गए दोनों कैंटीन ऑपरेटरों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात अधिकारियों ने कही है।