डार्क कलर का लिप कलर लगाने से पहले होंठों को सही तरीके से तैयार करना बहुत जरूरी है। जिस तरह चेहरे का मेकअप भी अच्छा होता है, जब बेस अच्छा हो इसलिए होंठो को सजाने के लिए भी सबसे पहले बेस लगाएं। इसके बाद ही मनचाहे शेड की डार्क लिपस्टिक अप्लाई करें।

  • होंठों को मुलायम बनाने के लिए लिप कंडीशनर या लिप बाम लगाएं। दो मिनट बाद टिश्यू पेपर से एक्स्ट्रा बाम निकाल दें। इससे होंठों की डेड स्किन भी निकल जाएगी। अब लिप कलर से मिलते-जुलते रंग की लिप पेंसिल से होंठो को आउटलाइन करें। फिर ब्रश से लिपस्टिक लगाएं। ब्रश से लगाने से होंठो के शेप को बरकरार रखना आसान हो जाता है और लिपस्टिक भी जल्दी खराब नहीं होती।
  • अब लिपस्टिक का दूसरा कोट लगाएं और होंठों को आपस में रगड़कर लिपस्टिक मिक्स करें। होंठों के बीच टिश्यू पेपर रखकर लिपस्टिक को ट्रेस कर लें। इससे एक्स्ट्रा लिप कलर निकल जाएगा और लिपस्टिक भी अच्छी तरह सेट हो जाएगी। अगर आप मैट लिप्स चाहती हैं, तो टिश्यू पेपर पर लूज़ पाउडर छिड़क कर होंठों के बीच रखें। अगर लिप मेकअप डार्क है, तो आई मेकअप लाइट रखें।
  • अगर आपके दांतों पर लिपस्टिक लग जाती है, तो होंठों से ओ शेप बनाते हुए मुंह में एक अंगुली डालकर बाहर निकालें। इससे होंठों के अंदर के हिस्से पर लगी एक्स्ट्रा लिपस्टिक आसानी से बाहर निकल जाएगी।