बालों को स्मूद और शाइनी दिखाने के लिए बाजार में कई तरह के सीरम आते हैं। इन सीरम को लगाने से बाल बिल्कुल सॉफ्ट और चमकदार दिखने लगते हैं। वहीं बालों को हाइड्रेशन भी मिलता है। सीरम सिलिकॉन बेस्ड प्रोडक्ट होता है। जिसे ज्यादातर गीले बालों पर लगाने की सलाह दी जाती है। केमिकल प्रोडक्ट से तैयार इन सीरम की कीमत भी काफी ज्यादा होती है।

एलोवेरा सीरम बनाने के लिए जरूरत होगी एक चौथाई कप एलोवेरा जेल, दो चम्मच नारियल का तेल, दो से तीन चम्मच गुलाब जल, एक चम्मच विटामिन ई का तेल, जैस्मीन एसेंशियल ऑयल की दस बूंदे।

सीरम बनाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा जेल को लें। अगर आप नेचुरल एलोवेरा जेल ले रही हैं तो इसे मिक्सी में पीस लें। अब इसमे गुलाब जल के तीन चम्मच, दो चम्मच नारियल का तेल और विटामिन ई तेल को एक चम्मच लें। इन सारी चीजों को मिक्सी में मिक्स कर लें। अब किसी स्प्रे बोतल में इस मिक्सचर को भऱ लें। साथ में जैस्मीन एसेंशियल ऑयल की दस से बारह बूंद डालकर हिला कर मिला लें। जिससे कि सारी चीजें मिल जाएं। बस तैयार है होममेड सीरम।

सीरम को लगाने के लिए बालों को शैंपू से धो लें। फिर सीरम को उंगलियों पर लेकर बालों में लगाएं। इससे सारे फ्रिज बाल सुलझ जाएंगे। हालांकि कभी भी सीरम को स्कैल्प पर ना लगाएं। इससे बाल ऑयली नजर आने लगेंगे। बस बालों के सिरों से लेकर ऊपरी छोर तक सीरम को उंगलियों की मदद से लगाएं। फिर तौलिए की मदद से बालों को कुछ देर समेट लें। फिर कंघी से सारे बाल आसानी से सुलझा लें।