झांसी। कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार की खूब खिंचाई की। राहुल गांधी ने झांसी की सड़कों पर लगे छातों को लेकर कई सवाल उठाए। उन्‍होंने कहा कि मैंने यहां देखा कि किसी सड़क पर छाते लटका रखे थे। मैंने पूछा ये छाते क्यों लटका रखे हैं सड़क के ऊपर। मुझे बताया गया कि ये स्मार्ट सिटी है। अगर इसतरह स्मार्ट सिटी बनते हैं, तब इंडिया गठबंधन हर जगह छाते लगा देगा, कोई प्रॉब्लम नहीं है। बोला था कि सौ स्मार्ट सिटी बनाएंगे और क्या किया, छाते लटका दिए। ये बीजेपी का कमाल है कि कोरोना में किसी के रिश्तेदार मरे, किसी के भाई, किसी के पिता, किसी की माता, लाशों के ढेर, न वेंटिलेटर, न ऑक्सीजन और नरेंद्र मोदी कहते हैं भाइयों और बहनों, थाली बजाओ।


जमीन अधिग्रहण पर सवाल उठाए


राहुल गांधी ने झांसी में डिफेंस कॉरिडोर और बीडा के लिए हो रहे जमीन अधिग्रहण पर सवाल उठाए। राहुल गांधी ने कहा कि जब आपकी जमीन छीनने का समय आता है, तब इन्हें एक सेकंड नहीं लगता है। एक सेकंड में कोई न कोई बहाना देकर डिफेंस कॉरिडोर, बीडा ऐसा बहाना देकर आपके ध्यान को इधर उधर करके आपकी जमीन दो मिनट में हड़प लेते हैं। सही दाम नहीं देते हैं, ये जमीन के लिए।

संविधान को बचाने लड़ रहा इंडिया गठबंधन 



कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पहली बार यह संविधान को बचाने का चुनाव है। गरीबों को, किसानों को, मजदूरों को, पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को, अल्पसंख्यकों को, गरीब सामान्य जाति को, इस किताब ने आपको दिया है। जिस दिन  यह संविधान चला गया, उस दिन आपकी जमीन का हक क्या, आरक्षण क्या, पब्लिक सेक्टर क्या, सारा का सारा चला जाएगा। इंडिया गठबंधन इस संविधान की रक्षा के लिए दिन-रात लड़ रहा है। आंबेडकर के संविधान की, महात्मा गांधी के सम्मान की, लोहिया जी के संविधान की। बीजेपी, आरएसएस, नरेंद्र मोदी इस किताब को खत्म करना चाहते हैं, नष्ट करना चाहते हैं, फाड़ कर फेक देना चाहते हैं। झांसी से रानी लक्ष्मीबाई की कर्मभूमि से कहना चाहता हूं कि इस संविधान को मोदी छोड़ो दुनिया की कोई शक्ति खत्म नहीं कर सकती है।