रिटायरमेंट के बाद पैसों की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए अभी से बेहतर प्लानिंग की जाए। अगर कोई व्यक्ति 30 साल का तो वह 2200 रुपये के निवेश से 1 करोड़ रुपये से अधिक का फंड इकट्ठा कर सकता है।
सभी व्यक्ति को अपने बुढ़ापे की चिंता रहती है। उस समय शरीर पहले की तरह काम नहीं कर पाता है। ऐसे में जरूरी है कि रिटायरमेंट के बाद पैसों की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए अभी से बेहतर प्लानिंग की जाए। अगर कोई व्यक्ति 30 साल का तो वह 2200 रुपये के निवेश से 2 करोड़ रुपये से अधिक का फंड इकट्ठा कर सकता है। जिस पर उसे एक लाख रुपये का पेंशन आसानी से मिल सकता है। 
30 साल की उम्र होने के बाद किसी निवेशक के लिए 2 करोड़ रुपये से अधिक का इकट्ठा करना आसान नहीं है। लेकिन एसआईपी के जरिए म्युचुअल फंड में निवेश करके इस फंड का इकट्ठा किया जा सकेगा। इसके लिए निवेशकों को 15x15x15 का फॉर्मूला अपनाना पड़ेगा। इंवेस्टमेंट एक्सपर्ट जितेंद्र सोलंकी कहते हैं,‘एसआईपी के जरिए एक म्युचुअल फंड निवेशक रिटर्न लॉन्ग टर्म में 15 प्रतिशत के रिटर्न की उम्मीद कर सकता है।’ साथ निवेशक को हर साल 10 प्रतिशत अपना इंवेस्टमेंट बढ़ाना चाहिए। इससे जहां आपका फंड बढ़ेगा तो वहीं सैलरी बढ़ने की वजह से कोई अतिरिक्त बोझ भी नहीं पड़ेगा।