फाइन लाइन्स और डार्क सर्कल्स
फाइन लाइन्स और डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए भी चुकंंदर बहुत फायदेमंद है।इसके लिए एक कॉटन बॉल लें और इसे शहद और दूध के साथ चुकंदर के रस में भिगो दें।पलकों सहित, सभी पर एक अच्छा लेप देने के लिए अपनी आंखें बंद करें।10 मिनट के लिए छोड़ दें और ठंडे पानी से धो लें।

स्किन की ड्रायनेस करें दूर
सर्दियों में स्किन बहुत ड्राय हो जाती है।इसे फिर से हाइड्रेट रखने के लिए भी चुकंदर बहुत फायदेमंद है।आपको बस एक चुकंदर को दो चम्मच दही के साथ पीस लेना है।आप इस मिश्रण में थोड़ा सा बादाम का तेल भी मिला सकते हैं।मिश्रण को अपने चेहरे या शरीर पर लगाएं। मसाज करें और फिर पेस्ट को 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। ठंडे पानी से धो लें।

ग्लोइंग स्किन के लिए चुकंदर
आपको अगर डेड स्किन से छुटाकारा चाहिए, तो आप चेहरे पर चुकंदर का इस्तेमाल करें। इसके लिए चुकंदर के टुकड़े को कद्दूकस कर लें और अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे धोने से पहले 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इस पेस्ट को 2-3 दिनों तक चेहरे पर लगाएंं। करवाचौथ तक आपको स्किन पर फर्क नजर आने लगेगा।

पिंक लिप्स
आपकी स्किन की तरह लिप्स पर भी डेड लेयर जमा हो जाती है। इसे हटाने के लिए अपने होठों को एक्सफोलिएट करें। इसे करने के लिए चीनी के साथ कद्दूकस किया हुआ चुकंदर भी मिला सकते हैं। इससे आपके होंठ पहले से ज्यादा सॉफ्ट और सुंदर नजर आएंगे।